अब मुजफ्फरनगर में कांवड़ियों का तांडव, कार में रोते रहे मासूम बच्चे लेकिन कांवड़िये करते रहे हमले

सावन माह में होने वाली कांवड़ यात्रा के दौरान पिछले कुछ दिनों से शिव भक्त कांवड़ियों का सड़कों पर उत्पात जारी है. इस साल बड़ी संख्या में ऐसे मामले सामने आए जहां कांवड़ियों तोबतोड़ तरीके से गाड़ियों से दो दो हाथ करते नजर आए है. वहीँ कई जगह हिंसक झडप भी देखने को मिली है.

दिल्ली बुलंदनगर के बाद अब ताजा मामला मुजफरनगर से सामने आया है. मुजफ्फरनगर में भी कांवड़ियों का तांडव देखने को मिला है. उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में भी कांवड़ियों की भीड़ ने एक कार के साथ तोड़ फोड़ की है. कार को घेरने के बाद कांवड़िये उसके साथ तोड़फोड़ करते नजर आए.

खबरों के अनुसार गुरुवार को सड़क पर कांवड़ियों का एक दल गुजर रहा था इसे दौरान एक कार किसी को छू गई जिसके बाद कांवड़ियों ने कार को घेर लिया और फिर उसके साथ तोड़-फोड़ करना शुरू कर दिया. हालांकि कार में मौजूद लोगों को मामूली चोटे आईं हैं.

बताया जा रहा है कि कार के अंदर कुछ बच्चे भी मौजूद थे जो इस पूरी घटना के बाद काफी सहमे हुए हैं. जब कांवड़ियों द्वारा कार के साथ तोड़फोड़ की जा रही थी तब बच्चे डर की वजह से रोने लगे थे. हैरानी के बात यह है कि बच्चों को कार में देखने के बाद भी यह दंगाई नहीं रुके.

खुद को शिव भक्त मानने वाले कांवड़ियों को ना को दया आई और ना रहम. अब समझ नही आता है कि यह आखिर किस तरह की भक्ति है. इससे पहले एक मामला सात अगस्त को बुलंदशहर के बुकलाना गांव में देखने को मिला. जहाँ कांवड़ियों के दो गुटों में हुए झगड़े के बाद यहां के रजवाहा पुल पर कांवड़ियों ने जमकर उत्पात मचाया था.

कांवड़ियों ने पुलिस की जीप पर हमला कर दिया था और जमकर तोड़फोड़ की थी. यही नहीं कांवड़ियों ने पुलिस को भी नहीं बख्शा पुलिसकर्मियों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा था. इस दौरान एक पुलिसकर्मी घायल भी हो गया था. इसके आलवा इसी तरह के तांडव का एक मामला दिल्ली के मोती नगर में भी सामने आया था.

जहां कांवड़ियों के समूह द्वारा एक कार पर हमला करके उसे बुरी तरह तोडा गया था इसके आलवा आसपास की कारों में भी तोड़फोड़ की गई थी. वहीँ समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार दिल्ली पुलिस ने उस युवक को गिरफ्तार कर लिया है जिसने सात अगस्त को कार के छू जाने से नाराज होकर कार को डंडे बरसाकर तोड़ दिया था.

दिल्ली पुलिस के अनुसार दिल्ली के मोती नगर में उपद्रव के मामले में पकड़ा गया पहला कावड़िया आरोपी राहुल उर्फ बिल्ला दिल्ली के ही उत्तम नगर का रहने वाला है और उस पर पहले से घर में चोरी करने का एक केस दर्ज है. वायरल हुए वीडियो में पहचान के बाद इस आरोपी की गिरफ्तारी हुई है.