आसिफा दुष्कर्म पर सानिया नेहवाल और मैरी कॉम के निकले आंसू, कहा में बेहद असहाय महसूस कर रही हूँ

देश का सबसे संवेदनशील बन चूका जम्मू-कश्मीर के कठुआ में आठ साल की लड़की के साथ मंदिर में दुष्कर्म का मुद्दा ठाणे का नाम नहीं ले रहा. इस विषय पर देश विदेश के तमाम बड़े बड़े खिलाड़ी, नेता, अभिनेता सहित और भी सलीब्रिटी ने इस मामले में अपने बयान दिए हैं.

इस मासूम बच्ची की दुष्कर्म करने के बाद बेरहमी से हत्या कर दी गयी थी. अब इस मामले में दो महिला खिलाडी मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम और स्टार शटलर सायना नेहवाल ने अपना दर्द जाहिर किया है. और लोगों की तरह भी ये दिल से आहत हैं.

कॉमनवेल्थ गेम्स से गोल्ड मेडल जीतकर लौटने के बाद दिग्गज भारतीय मुक्केबाज, राज्यसभा सदस्य एमसी मैरीकॉम ने कहा कि देश में रेप के बढ़ते मामलों से वो ‘तकलीफ में और असहाय’ महसूस कर रही हैं.

मैरीकॉम ने कहा,इससे मुझे पीड़ा पहुंची है, महिला होने के कारण मैं इससे (आठ साल की लड़की के रेप) काफी भावुक हो गई हूं. भारतीय होने के नाते मैं दुखी हूं. मैं असहाय महसूस कर रही हूं’ .

वहीँ राष्ट्रमंडल खेलों में महिला एकल में गोल्ड जीतने वाली बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल ने भी टि्वट कर अपना गुस्सा व्यक्त किया.

साइना ने अपने टि्वटर पेज पर लिखा, ‘भारत में लड़कियों और महिलाओं के खिलाफ अत्याचार पर मैं बेहद दुखी हूं. हमारे खूबसूरत देश में कुछ बदमिजाज लोग बेरहमी से अमूल्य जीवन खत्म कर रहे हैं. मैं इस तरह के कुकृत्यों की कड़ी निंदा करती हूं. इन पर तुरंत रोक लगनी चाहिए.