वीडियो: जय श्री राम के नारे लगाते हुए बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पाकुड़ में स्वामी अग्निवेश को बुरी तरह पीटा

झारखंडः अक्सर विवादों में रहने वाले स्वामी अग्निवेश की भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को झारखंड के पाकुड़ में पकड़ कर जमकर पीटा। स्वामी अग्निवेश पहाड़िया महा सम्मेलन में भाग लेने आए थे स्वामी अग्निवेश के साथ पाकुड़ में भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं व विद्यार्थी परिषद ने जमकर मारपीट की।

बड़ी संख्या में जुटे भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने होटल के बाहर निकलते ही स्वामी अग्निवेश पर हमला बोल जमकर पिटाई कर दी। इस दौरान भाजयुमो के कार्यकर्ताओं ने स्वामी वापस जाओ के नारे भी लगाए।

दरअसल, स्वामी अग्निवेश लिट्टीपाड़ा में 195वां दामिन महोत्सव में हिस्सा लेने पहुंचे थे। लेकिन भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने उन्हें कार्यक्रम स्थल पर जाने से रोका और उनके साथ बदसलूकी करते हुए जमकर नारेबाज़ी करने लगे। जब कार्यकर्ताओं को विरोध करने से रोका गया तो उन्होंने स्वामी अग्निवेश की पिटाई कर दी। जिसके बाद उन्हें पाकुड़ के होटल मुस्कान में वापस लौटना पड़ा।

भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं का आरोप है कि अग्निवेश यहां आदिवासियों और ईसाई मिशनरियों को भड़काने आये हैं। अग्निवेश पर कार्यकर्ताओं ने ईसाई मिशनरी के इशारे पर काम करने का भी आरोप लगाया है। प्रदर्शन के दौरान ‘स्वामी अग्निवेश होश में आओ’ के नारे लगाते हुए जमकर उत्पाद मचाया।

 

बता दे कि स्वामी अग्निवेश एक सामाजिक और मानवाधिकार कार्यकर्ता हैं। इस तरह के मुद्दों पर वे आंदोलन चलाते रहते हैं। घटना के बाद स्वामी अग्निवेश ने इस मामले में उच्चस्तरीय जांच की मांग की है। उन्हें घंभीर चोटे भी आई है।