VIDEO: ऑस्ट्रेलिया के मुस्लिम अरबपति अली बिनात ने अरबों रुपए की संपत्ति गरीब बच्चों को दान कर कैंसर हो जाने की वजह से इंतेक़ाल कर गए

समझदार इंसान वह होता है जो मरने से पहले ही मरने की तैयारी कर लेता है ऐसा हम बरसों से सुनते आये हैं. लेकिन आज हम आपको ऐसे शख्स के बारे में बताने जा रही है, जिन्होंने वास्तव में इस बात पर अमल करके दुनिया को यह दिखा दिया कि मरने के बाद जो कुछ बचाता है वो यहीं नहीं धरा रह जाएगा बल्कि वो सबकुछ अपने साथ ले गया।

यह शख्स है ऑस्ट्रेलिया के 36 साल के मुस्लिम अरबपति अली बिनात. हाल ही में कैंसर हो जाने की वजह से उनका इंतेक़ाल हो गया है. लेकिन यह मुस्लिम अरबपति कुछ ऐसा काम करके गये है जिसके कारण आज उन्हे दुनियाभर से सराहना मिल रही है।

अली बिनात ने अफ्रीका के गरीब बच्चो के लिए अपनी सारी प्रॉपर्टी को दान कर दिया. अपने हयात-ए-ज़िंदगी में उन्होंने अफ्रीका मे बहुत स्कूल, पानी के कुएं और हॉस्पिटल बनाये. बेशक़ अल्लाह अपने नेक बन्दों से जब चाहे काम ले ले और जब चाहे उन्हें अपने पास बुला ले. अल्लाह उन्हें जन्नत में आला मुक़ाम अता करे।

इस समय रमजान का पावक और पाक माह चल रहा है. इस पाक माह में मुसलमान लोग ज्यादा से ज्यादा दान करने की कोशिश करते हैं क्योंकि इस पाक महीने में एक एक कर्म का पुण्य सैंकड़ो कर्मों के बराबर मिलता है।

अली बिनात ने इस पवित्र महीने में सिर्फ लाखों नहीं करोड़ो नहीं बल्कि अरबो रूपये की सम्पत्ति गरीबों को दान करके यह दिखा दिया की आप अपनी कमाई को अपने मरने के बाद कैसे ट्रांसफर कर सकते हैं. अली बिनात आज हमारे बीच नहीं रहे लेकिन दुनिया में अपने दान के लिए हजारों बरसों तक जाने जाते रहेंगे।