भारतीय मीडिया पर भड़के पाकिस्तानी सांसद महेश मलानी, कहा भारतीय मीडिया लगातार हमारे देश के बारे में गलत ख़बरें….

पाकिस्तान में हाल ही में आम चुनावों हुए है जिनमें इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ पाकिस्तान की सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरी है. इमरान कुछ दिनों बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे लेकिन इस बार पाकिस्तान की जनरल सीट से तीन हिन्दू सांसद ने भी जीत दर्ज की है.

इन्ही तीन सांसदों में से एक महेश मलानी है जिन्होंने पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के उम्मीदवार के तौर पर जीत दर्ज की है. नवभारत टाइम्स के अनुसार महेश मलानी ने चुनाव में जीत दर्ज करने के बाद पाकिस्तान को छोड़कर भारत आए सैकड़ों हिंदुओं को संदेश देते हुए कहा कि अब हालात बदल गए हैं.

उन्होंने कहा कि ऐसे में जो हिंदू भारत गए हैं, वो चाहें तो वापस अपने वतन पाकिस्तान लौट सकते हैं. भारतीय अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया को फोन पर दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि जिन लोगों को उनका देश पाकिस्तान सुरक्षित नहीं लगता तो वो यहां ना भी आएं कोई परेशानी की बात नहीं है.

लेकिन वे हिंदू जिन्होंने भारत की नागरिकता के लिए आवेदन किया हुआ है या जिन्होंने भारत की नागरिकता हासिल कर ली है उनके लिए कुछ भी कहने को मेरे पास नहीं है. इसी के साथ ही उन्होंने भारत पाक के रिश्तों पर कहा कि दोनों देशों को आपसी ताल्लुकात बेहतर बनाने के लिए साथ मिलकर काम करना चाहिए.

हम विपक्ष में हैं तो हम कोशिश करेंगे कि हमारी सरकार भारत के साथ शांति स्थापित करने की दिशा में हर संभव प्रयास करे. साथ ही महेश मलानी ने बेनजीर भुट्टो को अपनी मां बताते हुए कहा कि वो हमेशा भारत और अपने सभी पड़ोसियों के साथ बेहतर रिश्ते बनाना चाहती थी.

वहीँ पाक में हिंदुओं के साथ हो रहे भेदभाव के सवाल पर महेश मलानी कहते हैं कि विश्व और भारतीय मीडिया उनके देश के बारे में गलत खबरें दिखा रहा है. उन्हें हिंदू और मुसलमान दोनों ने वोट दिया है. हम यहां दिवाली, होली, कृष्ण जन्माष्टमी जैसे सभी त्यौहार धूमधाम के साथ मनाते हैं लोग चाहें तो यहां आकर देख सकते हैं.

बता दें कि महेश भुट्टो परिवार के करीबी हैं और उन्होंने थारपरकर सीट से चुनाव जीता है. मलानी 2003 से लेकर 2008 तक भी सासंद रह चुके हैं. बता दें कि साल 2002 में ही पाकिस्तान में गैर मुस्लिमों को जनरल सीट से चुनाव लड़ने और वोट देने का अधिकार दिया गया था. जिस क्षेत्र से मलानी चुनाव जीते हैं वहां 44 प्रतिशत हिंदू आबादी है.