ईमान की ताक़त इंडोनेशिया में जबरजस्त भूकंप से काँप उठी मस्जिद, लेकिन इमाम साहब ने नमाज़ जारी रखी: दुनियाभर में वायरल हुआ वीडियो

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें एक मस्जिद के इमाम साहब नामज़ अदा कराते हुए नजर आ रहे है इसी दौरान अचानक से वहां भूकम्प में झटके आने लगते है जिससे की पूरी मस्जिद की ईमारत झटके खा कर हिलने लगती है.

लेकिन कहा जाता है कि जब बन्दा नमाज़ पढ़ता है तो वो अल्लाह से बात करता है और इस बात पर ईमान रखता है कि वह अल्लाह को देख रहा है या अल्लाह उसे देख रहा है इसीलिये इस कैफियत को अल्लाह द्वारा बहुत ज़्यादा पसन्द किया है.

वीडियो इंडोनेशिया का है जिसमें देखा जा सकता है कि भूकंप के तेज झटकों के चलते पूरी इमारत हिलने लगती है लेकिन इमाम साहब इस अपनी नामज़ को जारी रखते है. दरअसल इंडोनेशिया में रविवार को करीबन सात की तीव्रता वाले तेज भूकंप के झटकें लगे जिसके चलते करीबन 100 लोगों की मौत हो गई.

इसके आलावा इस घटना में कई लोग घायल है और हजारों इमारतों को नुकसान भी पहुंचाया है. इंडोनेशिया के बाली वाले क्षेत्र में आए इस भयानक भूकंप के खतरनाक झटकों के बीच नमाज़ पढ़ा रहे इमाम का यह बकया मौके मौजूद किसी ने अपने कैमरे में कैद कर दिया जो अब सोशल मीडिया पर तेजी के साथ वायरल हो रहा है.

वीडियो में इमाम हिलती हुई ईमारत में दीवार के सहारे खड़े हुए नजर आ रहे है और दीवार का सहारा लेकर नामज़ पढ़ाने में लगे हुए है. इस दौरान नामज़ में शामिल कुछ लोग अपनी जान बचा कर भागते हुए भी नजर आ रहे है. वहीँ कुछ लोग नामज़ पढ़ने में भी लगे हुए है.