जीत के बाद बोले इमरान खान बोले- भारत से करेंगे बातचीत, बनाऊंगा जिन्ना के सपनों का पाकिस्तान

पाकिस्तान में चुनाव कल वोटिंग हुई थी जिसके बाद आए चुनाव नतीजों में तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पाकिस्तान की सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान ने इस शुक्रिया अदा किया और इस दौरान उन्होंने भारत और पाकिस्तान की रिश्तों को लेकर भी बात की.

इमरान खान ने कहा कि क्षेत्र में खुशहाली के लिए यह आवश्क है कि भारत और पाकिस्तान के बीच दोस्ती हो. उन्होंने कहा कि अगर हमे क्षेत्र में गरीबी भुखमरी की समस्या को कम करना है तो दोनों देशों को एक दुसरे के साथ कारोबार को बढ़ाना चाहिए.

इस दौरान इमरान ने भारतीय मीडिया का जिक्र करते हुए कहा कि भारतीय मीडिया ने मुझे विलेन बना दिया है. उन्होंने कहा कि हम दोनों देशों के बीच रिश्तों को बेहतर करने के लिए तैयार है हम कश्मीर विवाद का हाल बातचीत के जरिए निकालेगे.

पीटीआई प्रमुख इमरान खान ने कहा कि बातचीत के द्वारा कश्मीर का मुद्दा हल किया जाएगा. उन्होंने कहा कि यह मुल्क ऊपर जाते समय नीचे जाने लगा था इसलिए मैं राजनीति में इसलिए आया था. मैं चाहता था कि पाकिस्तान एक ऐसा देश बने जैसा हमारे नेता मोहम्मद अली जिन्ना ने सोचा था.

पीटीआई के सबसे बड़ी पार्टी बनने के बाद पाक के पीएम बनने जा रहे इमरान खान ने कहा कि मैं अल्लाह का शुक्रगुजार करता हूं कि 22 साल के सफ़र के बाद उसने मुझे आज इस मुकाम पर पहुंचाया है. अब मुझे मौका मिला है जो मैंने ख्वाब देखा था उसे पूरा कर सकू.

अभी तक प्राप्त हुए परिमाणों में 119 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरने के बाद पीटीआई के प्रमुख ने कहा कि मैं बलूचिस्तान के लोगों का शुक्रिया करता हुआ जो उन्होंने इतनी दहशतगर्दी के बाद भी वोट दिया और उन विदेशों में बसे पाकिस्तानियों का भी जो आगे आए और उन्होंने हमारी लोकतंत्र को मजबूत किया.