शादी करने के लिए कबूला इस्लाम, दक्षिणपंथी संगठनों का हंगामा पुलिस ने किया गिरफ्तार

पुलिस ने उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एक 21 साल के युवक को गिरफ्तार किया है. इस युवक के परिवार वालों और कुछ दक्षिणपंथी संगठनों का आरोप है कि युवक का जबरन धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है. पुलिस ने इस युवक को आईपीसी की धारा 151 के तहत करवाई करते हुए गिरफ्तार किया है.

इससे पहले युवक के परिजनों और दक्षिणपंथी संगठनों ने कुवारसी थाने के बहार हंगामा किया था. युवक के परिजनों की ओर से शिकायत की गई थी कि उनका बेटा एक मुस्लिम समुदाय की लड़की के प्यार में पद गया है. लड़की और लड़की के घर वालों के दवाब में आकर वह इस्लाम काबुल कर रहा है.

जबकि इस पुरे मामले पर उस युवक का कहना है कि उसने अपनी मर्जी से इस्लाम धर्म अपनाया है. युवक ने 8 माह पहले अपना धर्म परिवर्तित किया था.

वहीँ इस पुरे मामले पर पुलिस ने बताया कि यह युवक जफराबाद इलाके में रहता है और इसका नाम वेद प्रकाश बरौला है. वह नगला पटवारी इलाके की एक फर्निचर की दुकान में काम करता था और आठ महीने पहले उसने धर्म परिवर्तन करके उसने अपना नाम आदिल कर लिया था.

शनिवार को यह मामला तब प्रकाश में आया जब उसने अपने परिजनों से पड़ोस में रहने वाली मुस्लिम लड़की से शादी करने की बात कही. इस बात का परिजनों ने विरोध किया तब उस युवक ने बताया कि वह इस्लाम धर्म कबूल कर चुका है.

बताया जा रहा है कि इसके बाद उसके घर वालों ने दक्षिणपंथी संगठन से संपर्क किया. इसके बाद संगठन के लोगों के साथ वह लोग थाने पहुचें जहाँ युवक के परिजनों ने लड़की व उसके परिवार के खिलाफ युवक का जबरन धर्म परिवर्तन करने की शिकायत दर्ज कराई.