सत्संग के नाम पर ये बाबा करता था महिलाओं का रेप, इसकी रंगीन जिंदगी के बारें में जानकार हो जाओगे हैरान

दिल्ली के रजनीश ग्रोवर उर्फ अशोक कुमार उर्फ मन्नत वाले बाबा के बारे में बड़ा खुलासा हुआ है। जयपुर की जिस लड़की ने सोमवार को ढोंगी बाबा का पर्दाफाश करके रेप की रिपोर्ट दर्ज कराई थी, उसका दावा है कि बाबा सम्मोहन करता है। दिल्ली के छतरपुर फार्म हाउस में उसने सम्मोहन के जरिए दो महिलाओं को बंधक बनाकर रखा है। पुलिस को ये भी सूचना मिली है कि रजनीश ग्रोवर ने 10 दिन पहले मलेशिया का वीजा लिया है। वो मलेशिया फरार हो सकता है। जयपुर पुलिस की एक टीम दिल्ली रवाना हो चुकी है।

पीड़ित लड़की ने पुलिस को बताया है कि बाबा के दिल्ली वाले फार्म हाउस में दो महिलाएं बंधक बनाकर रखी गई हैं। रजनीश ग्रोवर महिलाओं पर सम्मोहन करता है। उसने अपने घर में दो महिलाओं को बंधक बनाकर रखा है। इन बंधकों में उसकी भाभी भी है। करीब एक साल तक रजनीश ने उसकी मां को भी बंधक बनाकर रखा था। लड़की के आरोपों के बाद जयपुर पुलिस दोनों महिलाओं की तलाश में जुट गई है। जयपुर पुलिस की विशेष जांच टीम दिल्ली आ रही है। दिल्ली पुलिस से भी संपर्क साधा गया है।

जानकारी के मुताबिक, रनजीश ग्रोवर खुद को मन्नत वाला बाबा कहता था। कोई भी मन्नत पूरी करने का झांसा दिया करता था। व्यापार ठप रहने से परेशान लोगों को मालामाल करने का दावा करता था। महिलाओं से खुद को भगवान का रूप बताता था। कुंवारी लड़कियों से खुद की पूजा करवाता था। उसके इस गोरखधंधे को एक लड़की संभालती है। वो बाबा के पास दूसरी लड़कियों को मन्नत वाली पूजा करने के बहाने भेजती थी। उसके लिए काम करने वाली लड़की के साथ 5 अन्य लड़कियां भी शामिल हैं। बाबा इनको भी घुमाने ले जाता था।

बताते चलें कि पीड़ित लड़की ने रजनीश ग्रोवर के पापों का पर्दाफाश करने की बात कही, तो उसने धमकाया था। इसके बाद लड़की ने हिम्मत दिखाई और पुलिस के सामने उसका एक-एक सच बता दिया। पीड़ित के मुताबिक रजनीश तस्वीरों के जरिए ब्लैकमेल करके अपने आश्रम में बुलाता था। अलग-अलग जगह चलने के लिए दबाव बनाता था। ढोंगी बाबा दिल्ली का रहने वाला है। दिल्ली के छतरपुर के फार्म हाऊस में सत्संग के बहाने महिलाओं के साथ रेप करता था। जयपुर का एक करोड़पति परिवार रिश्तेदारों के जरिए उसके संपर्क में आया था।