पाकिस्तान इमरान की ऐतिहासिक जीत को लेकर तुर्की राष्ट्रपति एर्दोगान ने दिया बड़ा ब्यान- देखिए क्या कहा?

पाकिस्तान में क्रिकेट से राजनीति में आए इमरान खान ने आम चुनावों में शानदार जीत दर्ज की है. इसके बाद अब वह पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की जिम्मेदारी सभालेगे ऐसा मना जा रहा है. इसके बाद तुर्की के राष्ट्रपति रजब तय्यब एर्दोगान ने भी उन्हें बधाई दी है.

दुनिया में इस्लाम के एक बड़े चेहरे में रूप में उभर रहे तुर्की के राष्ट्रपति तय्यब एर्दोगान ने पाक के भावी प्रधानमंत्री इमरान खान को उनकी एतिहासिक जीत पर बधाई दी है. दूसरी बार तुर्की के राष्ट्रपति बने तय्यब एर्दोगान ने इमरान खान फोन करके बधाई दी है.

इमरान खान से एर्दोगान ने उम्मीद जताई है कि इमरान बतौर प्रधानमंत्री पाकिस्तान के लिए अच्छे काम करेगे और पाक में व्याप्त बुराइयों और नाकामियों से छुटकारा दिला कर पाक को एक अच्छे देश के रूप में पहचान बनाएगे. वह तुर्की और पाक के रिश्तों को मजबूती प्रदान करेगी.

तुर्की और पाकिस्तान एक दुसरे का हर स्तर पर एक दुसरे का सहयोग करेगें जिस पर इमरान खान ने अपनी सहमती जताई है. पाकिस्तान क्रिकेट में अपना जोरदार सिक्का चला चुके इमरान अब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बनने जा रहे है. वह पहले ऐसे प्रधानमंत्री होगे जो इंटरनेशनल क्रिकेट में बहुत सफल रहने के बाद प्रधानमंत्री बने.

आपको बता दें कि हाल ही में पाकिस्तान में आम चुनाव हुए थे जिन में इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ सबसे बड़ी पार्टी बन कर उभरी थी इसके बाद इमरान खान अब गठबंधन कर सरकार बनाने जा रहे है. बताया जा रहा है कि इमरान खान 14 अगस्त से पहले प्रधानमंत्री पद की शपथ लेगे. बता दें की भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इमरान को उनकी जीत के लिए बधाई दे चुके है.