बड़ी खबर: दिल्ली के मदरसे में सो रहे छात्रों को जिंदा जलाने की कोशिश

देश की राजधानी दिल्ली में एक दर्दनाक मामला सामने आया है. मामला दिल्ली के जाफराबाद स्थित एक मदरसा का है जहां एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है जहां के मदरसे बाबुल उलूम में रात करीब 2 बजे कुछ अज्ञात लोगों द्वारा मदरसे के कुछ छात्रों को जिंदा जलाने का प्रयास किया गया. मामले के सामने आने के बाद से ही इलाके में तनाव का मौहाल बना हुआ है वहीं पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है.

छात्रों को जलाने का प्रयास

न्यूज़ 18 की रिपोर्ट्स के अनुसार बताया जा रहा है कि कुछ अज्ञात लोगों द्वारा मदरसे में पढ़ने वाले छात्रों को जलाने का प्रयास किया गया. हालांकि वे लोग अपने इस प्रयास में सफल नहीं हुए. बताया जा रहा है कि इस घटना में एक बच्चे का पैर जल गया है और उनके शोर मचने के चलते अन्य छात्रो की नींद खुल गई जिसके बाद आग पर काबू कर लिया गया.

इस मामले को लेकर मदरसा के अध्यापकों ने बताया कि गुरुवार की रात को करीबन 2 बजे मदरसे के दाई और एक गली है जिनमें अँधेरा रहता है इसी गली के जरिए आरोपी आए और खिड़की के रास्ते वह मदरसे में पहुंचे और उन्होंने मदरसे में सो रहे बच्चों पर तेल डालकर उन्हें जलाने का प्रयास किया.

इसके बाद एक छात्र ने शोर मचाना चालू कर दिया जिसके चलते अन्य सभी छात्र उठ गए और शिक्षकों और सभी लोगों ने तुरंत आग को बुझा कर उसे काबू में किया. वहीं एक छात्र का पैर जल गया उस जख्मी छात्र को इलाज के लिए जीटीबी हॉस्पिटल में ले जाया गया है.

इस घटना के बाद से ही मदरसे के छात्र और शिक्षक काफी परेशान है. इस मामले को लेकर जानकारी देते हुए मदरसा के प्रधान अध्यापक मौलाना दाऊद कासमी ने बताया कि हमने मामले की जानकारी पुलिस को दे दी है पुलिस इस पुरे घटना की जांच कर रही है. पुलिस का कहना है जल्द आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा.

इसके साथ ही मौलाना दाऊद कासमी ने कहा कि मदरसे के किसी भी शिक्षक या किसी भी छात्र का किसी से कोई विवाद नही है इसलिए हमे किसी पर संदेह नही है. उन्होंने बताया कि आरोपियों ने खिड़की के पास से बहार से तेल डाला था इसलिए वह मदरसे में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद नही हो सका है.

पुलिस मामले की जांच में जुटी

उन्होंने बताया कि गली में स्थित हाजी अब्दुल मन्नान के घर लगे सीसीटीवी में दो संदिग्ध दिखाई दे रहे हैं पुलिस इस बारे में भी जांच पड़ताल कर रही है. हम ने पुलिस में मामला दर्ज करा दिया है लेकिन अभी तक किसी की भी गिरफ्तारी नही हुई है लेकिन एपी ने विश्वास जताया है कि जल्द ही मामले के आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

इस घटना के समय मदरसे में उपस्थित अध्यापक कारी मोहम्मद आजाद ने बताया कि इस दिल दहला देने वाली घटना को मदरसे के बहार से अंजाम देने की कोशिश की गई. जैसे ही छात्रों का शोर सुनाई दिया हमें आग बुझाई और मामले की जानकारी पुलिस को दी पुलिस तेल वाले बिस्तरों को जब्त करके ले गई.