Birthday Special: बिना शादी किये आज भी सिंदूर लगाती हैं रेखा, लेकिन किसके नाम का जानिए

बॉलीवुड का सबसे चर्चित और मशहूर नाम रेखा. रेखा एक ऐसा नाम है जिसे पहचान की जरूरत नही है. रेखा की दुनिया भर में पहचान है और बॉलीवुड में उनके काम को कभी भी नही भुलाया जा सकता है. रेखा बॉलीवुड में अपने काम के साथ साथ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर ज्यादा चर्चाओं में रहती थी. रेखा के जीवन में हमेशा से उतार चढाव आते रहे है. रेखा को बचपन से ही उन उतार चढ़ाव का सामना करना पड़ा है.

लव लाइफ को लेकर रही चर्चा

रेखा का जन्म उनके माता पिता की शादी से पहले ही हो गया था. इसके बाद उन्हें बचपन से ही मोटी और सांवली होने के चलते हमेशा मजाक का सामना करना पड़ा. समय और उम्र के साथ ही उनके सामने समस्याएं भी बढाती गई उन्हें कम उम्र में ही घर का खर्च चलाने के लिए काम करना पड़ा.

इसके आलावा रेखा लव लाइफ और अपनी मांग के सिंदूर को लेकर सबसे ज्यादा चर्चाओं में रही है. रेखा की मांग के सिंदूर के बारे में शायद ही रेखा के आलवा कोई और जनता हो कि वह किसके नाम का सिंदूर अपनी मांग में भारती है. रेखा ने कभी भी फिल्मों में एक्टिंग करने के बारे में नही होता था.

उन्होंने काफी भी हीरोइन बनने के बारे में बिल्कुल नही सोचा था. इससे हटकर वह एक अलग ही सपना देखती थी इसका खुलासा रेखा ने खुद सिमी गिरेवाल को दिए एक इंटरव्यू के दौरान किया था उन्होंने बताया था कि उन्हें घूमना बेहद पसंद है और वह हमेशा से एयरहोस्टेस बनना चाहती थीं. लेकिन रेखा के लिए हालात और परिस्थिति उनके अनुकूल नही थीं.

ऋषि और नीतू की शादी में पहली बार सिंदूर लगाए दिखी रेखा

रेखा की हसीन अदाओं की दुनिया दीवानी है, फिल्म इंडस्ट्री कुछ प्रेम कहानी अपने अंजाम पर पहुंचती है तो कुछ शुरू होने से पहले खत्म हो जाती है जहां हर कहानी पूरी नही होती है. रेखा की लव लाइफ, अफेयर और शादी के बारे में भी किताबों और सोशल मीडिया पर काफी कुछ लिखा जा चुका है.

लेकिन एक सवाल जिसका जवाब कोई नही जनता है लेकिन जानना सब चाहते है कि आखिर अब भी रेखा किस के नाम का सिंदूर अपनी मांग में भरती है. रेखा ने इंटरव्यू में ये भी बताया था कि वह हमेशा से सिर्फ शादी करना चाहती थीं. कोई हो जो उनका जीवन भर साथ दे और उन्हें सबसे ज्यादा प्यार करे.

अमिताभ से करती रही एकतरफा प्यार 

रेखा का सपना था कि उनके काफी सारे बच्चे भी हों लेकिन जिंदगी को कुछ और ही मंजूर था. रेखा की मांग में सिंदूर और गले में मंगलसूत्र के साथ सबसे पहले जब देखा गया तो पूरा बॉलीवुड और देश दंग रह गया. सबके पास एक ही सवाल था रेखा ने कब और किस से शादी कर ली और किसी को कोई खबर तक नही लगी.

रेखा सिंदूर और मंगलसूत्र के साथ सबसे पहले ऋषि कपूर और नीतू सिंह की शादी में पहुंची थीं. रेखा ने कहा कि मांग में सिंदूर के साथ 22 जनवरी 1980 को वह ऋषि कपूर और नीतू सिंह की शादी में पहुंची थी. ऋषि कपूर और नीतू की शादी में रेखा सिल्क की खूबसूरत साड़ी में सिंदूर और मंगलसूत्र पहने कर गई तो सबकी नजरें उन पर थम गईं.

रेखा आज भी इसके नाम का सिंदूर भरती है

इस शादी में अभिनेता अमिताभ बच्चन अपनी पत्नी जया भादुड़ी और माता पिता के साथ पहुंचे थे. अमिताभ से रेखा के रिलेशनशिप की खबरें बॉलीवुड के गलियारों में काफी समय से चलती रही है. रेखा ने इंटरव्यू में बताया था कि वह अमिताभ बच्चन को प्यार करती थीं लेकिन अमिताभ ने उन्हें कभी प्यार नहीं किया.

सास ने मारी थी चप्पल

इसके साथ ही दिवंगत अभिनेता विनोद मेहरा के साथ रेखा की शादी की खबरों से सभी दो-चार होगें. हालांकि रेखा ने कभी भी इस बारे में किसी से कोई बता नहीं की है. बताया जाता है कि रेखा और विनोद की शादी से विनोद की माँ बहुत नाराज हो गई थी. जहां तक कि जब सास का आशीर्वाद लेने के लिए रेखा ने उनके पैर छुए तो उन्होंने रेखा को धक्का दे दिया था.

रिपोर्ट्स के अनुसार कहा जाता है कि उन्होंने रेखा को कभी प्यार नही किया. वह हमेशा ही रेखा की बेइज्जती करती थी और उनके अभद्र भाषा में ही बात करती थीं. कहा तो यहां तक जाता है कि एक बार उन्होंने रेखा पर अपना चप्पल भी फेंक कर मार दिया था. आज भी करोड़ों दिलों पर राज करने वाली रेखा आज 64 वर्ष की हो गई है.