मुख्यमंत्री योगी के संगठन हिंदू युवा वाहिनी का नेता अवैध हथियारों के जखीरे के साथ गिरफ्तार

नई दिल्ली/गाजियाबाद: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाला हिंदूवादी संगठन हिन्दू युवा वाहिनी का देशभर में किसी ना किसी मामले को लेकर चर्चाओं में रहता हैं, अब ताजा मामला गाज़ियाबाद से आया है जहा हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ता का नया रूप देखने को मिला है,जिसके बाद से लोग बड़े हैरान हैं। पुलिस के मुताबिक हिंदू युवा वाहिनी संगठन के एक नेता को गिरफ्तार किया है, उसके पास से अवैध असला और भारी मात्रा में प्रतिबंधित जिन्दा कारतूस भी बरामद किये हैं।

विधायक पर भी जानलेवा हमला

मिली जानकारी के अनुसार गिरफ्तार किये गए संगठन का नेता के पास से पुलिस ने उसके कब्जे से 10 अवैध असले और भारी मात्रा में प्रतिबंधित कारतूस भी बरामद हुए हैं। इस नेता के साथ ही उसके दो साथी भी गिरफ्तार किए गए हैं। आरोप है कि इन लोगों ने कुछ दिन पहले गाजियाबाद के मोदीनगर में एक स्कूल में गोलीबारी की थी। पुलिस जांच में सामने आया है कि यह एक विधायक पर भी जानलेवा हमला करने की तैयारी में थे। लेकिन कामयाब नहीं हो पाया।

हिन्दू युवा वाहिनी संगठन का नेता हिस्ट्रीशीटर

गाजियाबाद के एसएसपी वैभव कृष्ण ने बताया कि गिरफ्तार किया गया नेता अमित गाजियाबाद के मुरादनगर थाने का हिस्ट्रीशीटर है और अभी हाल फिलहाल में अमित ने गाजियाबाद के मोदीनगर में एक कॉन्वेंट स्कूल में अपने दो साथियों के साथ फायरिंग की थी। दरअसल मसला छात्रों के दो गुट के झगड़े का था, जिसके बाद अमित ने अपने साथियों के साथ जाकर वहां फायरिंग की थी।

हथियारों का जखीरा बरामद

इस मामले में पुलिस पहले ही तीन नाबालिग छात्रों को गिरफ्तार कर चुकी है। लेकिन हिंदू युवा वाहिनी संगठन का मुख्य आरोपी अमित फरार चल रहा था। रात में जब पुलिस ने अमित के ठिकाने पर दबिश दी तो अमित और उसके दो साथी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिए। हालांकी इस मामले में सबसे ज्यादा चौंकने वाली बात ये है कि पुलिस को उसके कब्जे से हथियारों का जखीरा मिला है।

इसके अलावा प्रतिबंधित कारतूस भी मिले हैं। मिली जानकारी के मुताबिक अमित त्यागी जिले के एक भारतीय जनता पार्टी के विधायक पर कातिलाना हमले की तैयारी में भी था, पुलिस इस मामले की भी जांच कर रही है।

आरोपी ने कैमरे पर खुद बताया

गाजियाबाद SSP ने बताया कि आरोपी ने कैमरे पर खुद बताया कि वह हिंदू युवा वाहिनी से जुड़ा हुआ है और उसने यह भी बताया कि वह जितेंद्र त्यागी का भाई है। आपको यह भी बता दें कि हाल ही में गाजियाबाद में हिंदू युवा वाहिनी के जिला अध्यक्ष जितेंद्र त्यागी को भी हवालात की हवा खानी पड़ी थी।

गौरतलब है कि सीएम योगी के संगठन हिंदू युवा वाहिनी के नाम पर प्रदेश में लगातार गुंडागर्दी की जा रही है।