देखें वीडियो: सरकार से नाखुश एक युवा ने कार्यक्रम के दौरान फेंकी सीएम नीतीश कुमार पर चप्पल

बिहार में नीतीश के सुशासन के दावों के बीच विरोध के सुर तेज होते जा रहे है. बिहार में एनडीए की सरकार के खिलाफ लगातार विरोध और प्रदर्शन देखे जा रहे है. इसी विरोध के दौरान आज बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर एक युवक ने चप्पल फेंक कर मार दी है. इसके बाद पुलिस और प्रशासन में हडकंप मच गया यह घटना उस दौरान हुई जब नीतीश कुमार जदयू छात्र संगम के कार्यक्रम में भाग लेने के लिए पहुंचे थे.

सुशासन पर हुआ चप्पल का वार

बिहार में काफी समय से बेरोजगारी, मंहगाई और खास तौर पर एससी एसटी एक्ट को लेकर भी विरोध देखने को मिल रहा है. बिहार में नीतीश कुमार की जदयू और बीजेपी के गढ़बंधन वाली सराकर का शासन है. नितीश कुमार को अक्सर बिहार में सुशासन होने का दावा करते हुए सुना जाता है. नीतीश के सुशासन के फल का एक ऐसा ही नजारा आज देखने को मिला.

राजधानी पटना के बापू सभागार में चल रही जदयू छात्र संगम के दौरान एक युवक ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर उस समय चप्पल फेंकी जब वह मंच पर मौजूद थे. जदयू छात्र संगम में हिस्सा लेने के लिए बड़ी संख्या में छात्र कार्यक्रम में पहुंचे हुई थे.

नीतीश पर फेंकी चप्पल

बिहार के सीएम नीतीश कुमार के आलावा प्रशांत किशोर सहित पार्टी के कई बड़े नेता भी कार्यक्रम में मौजूद थे. कार्यक्रम के दौरान अचानक से एक युवक के मंच के करीब आकर मंच पर बैठे नीतीश कुमार की तरह चप्पल दे मारी. हालांकि चप्पल उन तक पहुंच नही पाई और मंच से पहले ही गिर गई.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ अचानक हुई इस घटना के बाद सीएम के सुरक्षाकर्मियों ने तुरंत आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. आपको बता दें कि यह पहले मौका नही है जब सीएम नीतीश कुमार की ओर चप्पल फेंकी गई है. नीतीश इससे पहले जनवरी २०१६ में एक ऐसी ही घटना का शिकार हो चुके है.

इससे पहले फेंका गया था जूता

उस समय बख्तियारपुर में एक कार्यक्रम के दौरान नीतीश कुमार पर किसी ने जूता फेंक दिया था. उस समय कार्यक्रम में नीतीश कुमार महिलाओं को 35 फीसद आरक्षण देने व शराबबंदी के फैसले को लेकर बोल रहे थे. तभी एक युवक ने अपना जूता उतार कर उन पर फेंक दिया. हालांकि उस दौरान भी जूता मंच के नीचे गिरा गया था और नीतीश इस हमले में भी बच गए थे.