इंडोनेशिया के बाद अब सिंगापुर में भी PM मोदी ने किया मस्जिद का दौरा

देश के अंदर मंदिर और मस्जिद को लेकर बीजेपी की राजनीति जोरो पर है. वही दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने विदेशी दौरों के दौरान मस्जिदों का दौरा कर रहे है. प्रधानमंत्री मोदी ने सिंगापुर में मस्जिद का दौरा किया. इससे पहले पीएम मोदी इंडोनेशिया में मस्जिद का दौरा करने गए थे।

आज सिंगापुर में पीएम नरेंद्र मोदी ने अमेरिका के रक्षा सचिव जेम्स मैटिस से मुलाकात की इसके बाद पीएम मोदी मरियम्मन मंदिर के दर्शन करने के लिए गए. इसके बाद पीएम मोदी चूलिया मस्जिद और फिर इंडियन हेरिटेज सेंटर का दौरा करने के लिए भी पहुंचे।

इससे पहले पीएम मोदी बुधवार को इंडोनेशिया की अपनी पहली आधिकारिक यात्रा के दौरान इस्तिकलाल मस्जिद का दौरा करने भी गए थे. प्रधानमंत्री मोदी के साथ मस्जिद जाते समय इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विदोदो भी थे।

बता दें कि यह दक्षिण-पूर्व एशिया की सबसे बड़ी मस्जिद है. इस मस्जिद का निर्माण इंडोनेशिया की आजादी की याद में किया गया और इसे आम लोगों के लिए इसे 1978 में खोला गया था. इसित्कलाल मस्जिद क्षमता की नजर से सुन्नियों की तीसरी सबसे बड़ी मस्जिद है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसित्कलाल मस्जिद का दौरा करने के बाद एक ट्वीट करते हुए कहा था कि दुनिया की सबसे बड़ी मस्जिद में से एक, इस्तिकलाल मस्जिद जाकर बहुत प्रसन्न हूं. गौरतलब है कि पीएम नरेंद्र मोदी इन दिनों तीन देशों के दौरे के लिए गए हुए है।

पीएम नरेंद्र मोदी तीन देशों इंडोनेशिया, मलेशिया और सिंगापुर की पांच दिवसीय यात्रा पर मंगलवार को जकार्ता पहुंचे थे. इन दौरे का मकसद भारत की एक्‍ट ईस्‍ट पॉलिसी को और ज्यादा मजबूत करने तथा आपसी सहयोग एवं साझेदारी को बढ़ाना है।