राहुल गाँधी (UAE) दौरे पर, दुबई में भारी पुलिस तैनात, किंग सलमान ने किया एयरपोर्ट पर जोरदार स्वागत

नई दिल्लीः अंतरराष्ट्रीय संपर्क कार्यक्रम को जारी रखते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार से संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के दो दिन के दौरे के लिए रवाना हो गए है. दुनिया जहां राहुल गांधी को वर्ल्ड लीडर के तौर पर देखने लगी है तो वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि राफेल चोर और जुमलेबाज की बन चुकी है. प्रवासी भारतीयों के आग्रह पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का संयुक्त अरब अमीरात का दौरा प्रस्तावित है. पार्टी सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी के पूरे यूएई दौर का विस्तृत विवरण इस प्रकार से है।

आपको बता दे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के दो दिवसीय दौरे के लिए शुक्रवार को दुबई पहुंच गए हैं. एयरपोर्ट पर लोगों ने उनका स्वागत किया और उनके इस दौरे को लेकर लोग काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं. 2019 में यह राहुल का पहला अंतरराष्ट्रीय दौरा है।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी 11 जनवरी को दुबई और 12 जनवरी को अबुधाबी में रहेंगे. 2019 के अपने पहले अंतरराष्ट्रीय दौरे पर राहुल गांधी आज दुबई में श्रमिक समुदाय से मुलाकात करेंगे इसके अलावा दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले कार्य्रक्रम में भी भाग लेंगे जिसमें हजारों लोग शामिल हो सकते हैं।

महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के जश्न के तौर पर दुबई क्रिकेट स्टेडियम में 11 जनवरी को बड़े सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन हो रहा है जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष मुख्य अतिथि होंगे. इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष अमेरिका, लंदन, जर्मनी, सिंगापुर और बहरीन में सार्वजनिक संवाद वाले कार्यक्रमों में शामिल हो चुके हैं।

वहीं 12 जनवरी को राहुल गाँधी दुबई शासन के मंत्रियों और अधिकारियों, प्रवासी भारतीय कामगारों और इंडियन बिजनेस प्रोफेशनल काउंसिल के सदस्यों के साथ मुलाकात करेंगे इसके बाद 12 जनवरी को अबूधाबी में राहुल गांधी का 200 विशिष्ट प्रवासी भारतीय नागरिकों के साथ लंच का कार्यक्रम है. इसके साथ हीं कांग्रेस अध्यक्ष अबूधाबी की मशहूर शेख जायद मस्जिद का दौरा करने भी जा सकते हैं।

I’m in the UAE on an official three day visit. I’m grateful and touched by the enthusiastic reception on my arrival in…

Posted by Rahul Gandhi on Thursday, January 10, 2019

राहुल गांधी का यूएई के मंत्रियों व अधिकारियों भारतीय प्रवासी कामगारों इंडियन बिजनेस प्रोफेशनल काउंसिल (आईबीपीसी) के सदस्यों तथा विश्वविद्यालय के छात्रों से भी मुलाकात का कार्यक्रम है।