वीडियो: भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा में लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे, दुनियाभर में विडियो वायरल

जितने देश उतने ही अलग उनके उसूल परम्पराएँ अलग धर्म जाती और न जाने क्या क्या अगर लोगों के लिए धर्म ना बनाया गया होता तो शायद पता नहीं क्या होता ये सोचना फिलहाल फ़िज़ूल ही है, लेकिन एक बात तो पक्की है कि धर्म और हमारे त्यौहार ही हमको एक दुसरे से बंदकर रखे हुए हैं आपने भी देखा होगा कि हम लोग अपने काम में कितना भी व्यस्त क्यों न रहें लेकिन होली, दिवाली, ईद, मुहर्रम, ताजियों, बैसाखी, और न जाने क्या कितने इन जैसे त्योहारों का आने का न सिर्फ हम लोग बेसब्री से इंतज़ार करते हैं।

भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा

आप और हम इन त्योहारों के दिन ही अपने काम से फुर्सत लेकर एक दूसरे से मिलने जाते हैं तोहफा देना एक दूसरे के घर जाकर खाने के न्योते मेल मिलाप सचमुच ये सब सोचकर ही दिल रोमांच से भर उठता है और कुछ धार्मिक जुलूसों में करतब देखने या भगवान् की रथ यात्रा के दिन भी लोग अनद उठाते हैं आज इस पोस्ट में आपको बताएँगे कि जिस तरह से हम लोग सोशल मीडिया पर जो देखते आ रहे हैं वो इस विडियो को देखने के बाद शायद आपको ऐसा लगे कि ये विडियो कहीं फेक तो नहीं।

न बिलकुल भी नहीं क्या ऐसा मुमकिन है कि भगवान् जगन्नाथ की रथ यात्रा निकल रही हो और पंडित जी पकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगायें? हमने भी सुना तो बड़ा आश्चर्य हुआ लेकिन विडियो देखने से पता चला की ये तो वाकई में सच है अगर आप भी देखेंगे तो एक बार खुद हैरत में पड़ जायेंगे।

आज हम आपको एक ऐसी आश्चर्यजनक बात से अवगत करना चाहते हैं शायद आप इस बात पर विश्वास नहीं करेंगे लेकिन यह बात बिलकुल सही है| वैसे तो पाकिस्तान के बारे में आप सभी लोग जानते ही होंगे, सिर्फ पाकिस्तान ही नहीं आप लोग भारत पाकिस्तान के संबंधों से भी अवश्य परिचित होंगे| लेकिन आज हम आप लोगों को इस पोस्ट में पाकिस्तान की कुछ ख़ास खूबियों के बारे में बताना चाहते हैं शायद ही आप लोग इसके बारे में जानते हों।

जैसा की हम सभी जानते हैं सम्पूर्ण भारत में जन्माष्टमी एक त्यौहार के रूप में मनाई जाती है, इस दिन पूरे भारतवासी आनंदपूर्वक श्री कृष्ण का जन्मदिवस मानते हैं क्या आप जानते है इसी तरह भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा भी पाकिस्तान में त्यौहार जैसे जोश के साथ निकाली जाती है।

पाकिस्तान में ऐसे निकाली जाती है रथ यात्रा

यह यात्रा एक शुभ त्यौहार की तरह पाकिस्तान में भी मनाया जाता है जी हाँ आपने बिलकुल ठीक पड़ा है| भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा में हिन्दू, मुस्लिम एवं अन्य धर्मों के श्रद्धालु उपस्थित रहते हैं।

पाकिस्तान में स्थित करांची शहर में जगन्नाथ रथ यात्रा का सोशल मीडिया पर विडिओ भी वायरल हो रहा है| जिसके चलते हम आपको इस अदभुद जानकारी से अवगत करा रहे हैं जानिए आखिर कैसे निकाली जाती है पाकिस्तान में भगवान जगन्नाथकी रथ यात्रा।

अभी अभी हमें सोशल मीडिया से जानकारी मिली है की कुछ दिन पहले भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा निकाली गई थी जिसमे वहां के कुछ हिन्दू पंडितों ने बताया है की यहाँ किसी भी हिन्दू, मुस्लिमों में किसी भी प्रकार का भेदभाव नहीं किया जाता है

उनका यह भी कहना है की यहाँ भगवान् जगन्नाथ की यात्रा बड़े ही धूम धाम से निकाली जाती है उनका यह भी कहना है, की पाकिस्तान में रहकर में बहुत खुश हैं हमें अपने आप पर गर्व है साथ में उन्होंने पाकिस्तान जिंदाबाद के भी नारे लगाये गये हैं।

भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा निकालते वक्त पाकिस्तान के झंडों को फहराने के साथ साथ सभी लोग पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगते हुए रथ यात्रा को निकाल्रते है, जिसमे किसी भी प्रकार के कोई लड़ाई झगडे भी देखने को नहीं मिलते हैं बड़े ही धूम धाम से निकाली जाती है।

भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा पाकिस्तान के करांची शहर का ये विडियो है इस विडियो के वायरल होने के बाद हमने अपने यूज़र के साथ साझा करने के बारे में सोचा तो आप भी देखें ये विडियो और कमेंट में अपनी प्रतिक्रिया ज़रूर दें कि ये विडियो आपको कैसा लगा।