सर्जिकल स्ट्राइक पर आधारित फिल्म उड़ी का ट्रेलर हुआ रिलीज, भारतीय सेना के पाकिस्तान से बदले की कहानी देखकर रोंगटे हो जाएगें खड़े

जम्मू कश्मीर के उड़ी में 18 सितंबर, 2016 को कुछ आतंकवादियों ने हमारी सेना पर हमला कर दिया था जिसमें १९ जवान शहीद हो गए थे. इसका बदला लेने के लिए भारतीय सेना ने २७ सितंबर को पाकिस्तान में सर्जिकल स्ट्राइक किया था. अब इस पूरी घटना पर एक फिल्म आने वाली है. फिल्म का ट्रेलर रिलीज कर दिया गया हैं. फिल्म का नाम उड़ी द सर्जिकल स्ट्राइक हैं. फिल्म की कहानी की बात करें तो यह कश्मीर के उड़ी में इंडियन बेस कैंप पर हुए हमले से शुरू होती है.

फिल्म में इसके बाद अगले 11 दिनों की कहानी दिखाई जाएगी. फिल्म में सेना ने पाकिस्तान से बदला लेने के लिए क्या और कैसे किया यह सब देखने को मिलेगा. फिल्म में हमले का बदला देने के लिए जवानों की ट्रेनिग से लेकर सर्जिकल स्ट्राइक तक की कहानी देखने को मिलेगी फिल्म में खास एक्टर्स की इंटेंसिटी, जो उनकी आंखों में नजर आ रही हैं.

फिल्म में विकी कौशल एक मजबूत किरदार में नजर आने वाले है. फिल्म में वह सर्जिकल स्ट्राइक को लीड करने वाले ऑफिसर का किरदार निभाते हुए नजर आने वाले हैं. इसके साथ ही फिल्म में एनएसए (National Security Advisor) चीफ अजीत डोभाल का रोल अभिनेता परेश रावल अदा कर रहे है.

अजीत डोभाल का किरदार इसलिए भी अहम है क्योंकि उन्होंने पाक की तरह से क्रॉस बॉर्डर फायरिंग का जवाब देने के लिए साफ शब्दों में कहा था पाकिस्तान की एक गोली का जवाब इंडियन आर्मी दो गोली से दे. भारतीय सेना की इस सर्जिकल स्ट्राइक के पीछे का दिमाग भी डोभाल का ही माना जाता हैं.

इसके आलावा फिल्म में एक्ट्रेस यामी गौतम, कीर्ति कुल्हाड़ी और एक्टर मोहित रैना, रॉनी स्क्रूवाला भी एक्टिंग करते नजर आने वाले हैं. फिल्म में यामी उस अफसर का रोल अदा कर रही है जिन्होंने इस पूरे मिशन की प्लानिंग और मॉनिटरिंग की थी.

जबकि कीर्ति उस पायलट के किरदार में नजर आने वाली है जो भारतीय सेना को उन इलाकों में पहुंचाती है जहां सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया गया था.

वहीँ देवों के देव महादेव में महादेव का किरदार निभा चुके मोहित, विकी के साथी सिपाही का रोल करते नजर आएगें. ट्रेलर में तगड़े सीन्स, लोकेशन और इंडिया पाकिस्तान की दुश्मनी पर जो कुछ दिखाया गया है उसे देख कर देशभक्ति आपके सिर पर जरुर सवार हो जाएगी और हमें देश की सेना पर गर्व महसूस होता हैं.